सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय No Further a Mystery

Wiki Article



साधारण नहीं बहुत खास है ये पानी, लौट आएगी आपकी रंगत

इस लेख के आगे भाग में हम सफेद बालों को काला करने के लिए कुछ और उपाय बता रहे हैं।

एनीमिया या शरीर में खून की कमी के कारण भी बाल सफेद होने लगते हैं।

नींबू का रस और नारियल तेल को मिला कर आप साइट्रिक एसिड, लॉरिक एसिड, विटामिन बी कॉम्प्लेक्स और फ्लेवोनॉयड्स युक्त मिश्रण को तैयार कर सकते हैं। ये सब तत्व काले बालों के विकास और स्वास्थ्य के लिए जरूरी हैं। ये समय से पहले सफेद होते बालों को रोकते हैं और तैलीय स्कैल्प नहीं होने देते।

This article consists of scientific references. The figures within the parentheses are clickable inbound links to investigate papers from reputed educational organizations.

उसके बाद विनेगर को किसी बॉटल में रख ले।

ऊपर बताए गए वाइट हेयर ट्रीटमेंट के लिए उपाय आपकी जानकारी के लिए है। अगर आपकी त्वचा अधिक संवेदनशील है तो कोई भी हेयर आयल, दवा और होम रेमेडी करने से पहले किसी आयुर्वेदिक चिकित्सक की सलाह से इन्हें करने के तरीके विस्तार में जाने।

बालों का गिरना इन आयुर्वेदिक टिप्स से पाएं सफ़ेद बालों से छुटकारा

कमर पतली करने के उपाय और घरेलू नुस्खे : Kamar patli karne ke upay

सेहत और सुंदरता का सस्ता उपाय: नींबू ही नहीं इसका छिलका भी है फायदेमंद, फ्रिज में न रखें लेमन जूस, जानें इस्तेमाल का तरीका

पतंजलि की मेहंदी के पैकेट पर उसे प्रयोग करने का तरीका लिखा होता है आप उसे पढ़े, इसके इलावा मेहंदी से बाल काले करने के उपाय ऊपर लेख में भी पढ़े.

ऑयल मसाज- बालों को काला करने के लिए ऊपर बताए गए किसी भी तेल से मालिश कर सकते हैं। इससे सफेद बालों से छुटकारा मिल सकता है।

Sir mere ball bahut safed ho Gaye hai inko kale kerne ke liye hum apne ball kya lagaye ki ball bahut jaldi kale ho jaye

नारियल के तेल को click here नींबू के रस के साथ हल्का गर्म कर लें।

Report this wiki page